हमें अपनी मिट्टी को बचाना है और इसलिए

हमें अपनी मिट्टी को बचाना है और इसलिए
  • मैरी क्लेयर को उनके दर्शकों का समर्थन प्राप्त है। जब आप हमारी साइट पर लिंक के माध्यम से खरीदारी करते हैं, तो हम आपके द्वारा चुनी गई कुछ वस्तुओं पर कमीशन कमा सकते हैं।

  • धरती पर रहने वाले हर जीव के स्वास्थ्य के लिए मिट्टी की विविधता महत्वपूर्ण है। यहां बताया गया है कि सौंदर्य उद्योग इसे बचाने के लिए अपनी महत्वपूर्ण भूमिका कैसे निभाता है …

    हम जो भोजन करते हैं, जो वन्य जीवन हम देखते हैं, और जिन फूलों को हम सूंघते हैं, उनके लिए धन्यवाद देने के लिए हमारे पास स्वस्थ मिट्टी है, और यह महत्वपूर्ण है कि हम इसे हल्के में न लें।

    व्यापक कृषि तकनीकों, जैसे कि कृषि रसायनों का उपयोग और अतिचारण, मिट्टी के क्षरण में भूमिका निभाते हैं, और संकट पृथ्वी के पारिस्थितिक तंत्र को इतना कमजोर कर रहा है कि दुनिया की लगभग 25% मिट्टी पोषक तत्वों, कार्बनिक पदार्थों और जीवों को खो चुकी है। जीवित रहने के लिए।

    यह नुकसान भोजन और बाढ़ से लेकर जलवायु परिवर्तन और फसलों तक सब कुछ प्रभावित करता है, यही वजह है कि उद्योग जगत के नेताओं और लोगों को भूमिगत जीवन के बारे में उतना ही सोचना शुरू करना चाहिए जितना हम इसके ऊपर के पारिस्थितिक तंत्र के बारे में सोचते हैं।

    नीचे व्होलमी के संस्थापक सेलीन इवारी के साथ हमारा साक्षात्कार देखें:

    मिट्टी के बारे में इतना खास क्या है?

    सतह पर मिट्टी सरल लग सकती है, लेकिन लगभग १०,००० विभिन्न प्रजातियां इसे घर कहती हैं, और जीवित जीवन रूप जो हम नहीं देखते हैं, पृथ्वी पर जीवन के लिए निरंतर और असीमित लाभ हैं।

    खनिजों, कार्बनिक पदार्थों, वायु, जल और भूमिगत मौजूद जीवों की स्वस्थ मिट्टी के जटिल संयोजन के लिए धन्यवाद, हमारे पास अपने द्वारा खाए जाने वाले भोजन तक पहुंच है। ब्रिटिश मधुमक्खियों द्वारा उत्पादित शहद के बगल में उगने वाली फसलों से शुरू होकर, हमारा लगभग 95% भोजन उस मिट्टी से आता है जिस पर हम चलते हैं।

    मिट्टी की ताकत यहीं नहीं रुकती है: यह वातावरण से अधिक कार्बन और इसकी सभी वनस्पतियों को संयुक्त रूप से बरकरार रखती है, इसलिए जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में मिट्टी सबसे आगे है। इसके अलावा, स्वस्थ मिट्टी जल प्रवाह को नियंत्रित और नियंत्रित करती है; एक लचीले स्पंज की तरह, बाढ़ आने पर मिट्टी पानी को सोख लेती है और सूखे का अहसास होने पर उसे डंप कर देती है।

    मृदा संघ के फोटो सौजन्य

    WholyMe हमारी धरती की रक्षा करने में अग्रणी क्यों है?

    प्रमाणित जैविक ब्रांड व्होलीमी पौधों के पोषक तत्वों का अधिकतम लाभ उठाने, एक प्राकृतिक जीवन शैली का पोषण करने और बहुत देखभाल करने की इच्छा से पैदा हुआ था। व्होलमी उत्पाद संपूर्ण पृथ्वी के पारिस्थितिकी तंत्र के लिए प्रभावी हैं।

    ब्रांड के संस्थापक सेलीन इवारी को विज्ञान और आनुवंशिकी में अनुभव है और आधुनिक तनाव के लिए जैविक और प्राकृतिक राहत प्रदान करने के लिए समर्पित है।

    “एक आनुवंशिकीविद् के रूप में, मैं परिस्थितियों के साथ-साथ पुनर्प्राप्ति के लिए हमारे पूर्वाभास के लिए आपके पर्यावरण के महत्व को जानता हूं, इसलिए मैं स्वास्थ्य के लिए एक समग्र दृष्टिकोण का उपयोग करना चाहता था और फिर वैकल्पिक साधनों, प्राकृतिक समाधानों में तल्लीन करना चाहता था, कुछ ऐसा जो अत्यधिक प्रभावी हो और पूरी तरह से प्राकृतिक। मैंने एक राहत बाम विकसित किया और वास्तव में इस अनुभव ने यह महसूस किया कि यहां एक बड़ी समस्या है और तनाव, दर्द और दर्द हमारी आधुनिक जीवन शैली में निहित हैं। समस्या यह है कि उन्हें गलत समझा जाता है या गलत तरीके से प्रबंधित किया जाता है – अलार्म सिस्टम को शांत करने के लिए बहुत से लोग दर्द निवारक को चालू या बंद कर देंगे – जिस तरह से आपका शरीर आपको ध्यान देने के लिए कहता है। मैं उपभोक्ता व्यवहार को स्वास्थ्य के लिए एक स्वस्थ और समग्र पथ में बदलना चाहता था। ” “सेलीन इवारी।”

    जटिल उत्पाद विकास प्रक्रिया के लिए धन्यवाद, व्होलमी सेडेटिव्स में सभी अवयवों की समीक्षा और विश्लेषण वैज्ञानिकों द्वारा किया जाता है, मृदा संघ, और एक विश्वसनीय परीक्षण पैनल।

    प्रकृति के प्रति ब्रांड की प्रतिबद्धता सामग्री की आपूर्ति पर उनके द्वारा निर्धारित मानकों में भी स्पष्ट है। चाहे वह लैवेंडर, यूकेलिप्टस या जुनिपर हो, प्रत्येक घटक को सावधानीपूर्वक चुना जाता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यह मिट्टी की विविधता और ग्रह की रक्षा करने वाले तरीकों से उगाया, पोषित और काटा जाए।

    पूर्ण उभरा हुआ बूँदें

    फोटो WholyMe . के सौजन्य से

    हमें तेजी से कार्य करने की आवश्यकता क्यों है?

    अपनी महाशक्तियों के बावजूद, मिट्टी खतरे में है – और इसके लिए हम दोषी हैं। हर साल 10 मिलियन हेक्टेयर खराब हो चुके खेतों को छोड़ दिया जाता है। इसके ऊपर हवा और पानी के विपरीत, मिट्टी को ठीक होने में दशकों या सदियां भी लगती हैं। यदि हम उसे अभी प्राकृतिक उपचारों का सही संयोजन प्रदान नहीं करते हैं, तो आने वाले वर्षों में फसलों की कमी, बढ़ता प्रदूषण और बाढ़ जारी रहेगी।

    इसके अलावा, बढ़ते तापमान के साथ, जलवायु परिवर्तन हमारे पास मौजूद पानी की मात्रा को कम करने के लिए तैयार है। यदि हम अपनी मिट्टी के स्वास्थ्य पर काम करें तो यह आने वाली पीढ़ियों के लिए अधिक पानी धारण करने में सक्षम होगी।

    होलीम पर उभरा हुआ बाम

    फोटो WholyMe . के सौजन्य से

    मैं क्या कर सकता हूं?

    यह एक बड़ा काम लग सकता है, लेकिन मिट्टी की विविधता के लिए सब कुछ करना वास्तव में बहुत आसान है। अगली बार जब आप सौंदर्य प्रसाधन चुनेंगे, सामग्री की सूची पढ़ें, शोध करें और प्रमाणपत्रों की जांच करें जैसे कि मृदा संघ का COSMOS लोगो। यदि कोई उत्पाद उनमें से एक का दावा करता है, तो आप निश्चिंत हो सकते हैं कि आपका कॉस्मेटिक उत्पाद मिट्टी की रक्षा करता है।

    अपने बाथरूम कैबिनेट के बाहर और अधिक करना चाहते हैं? उन उंगलियों को हरा। खाद का ढेर जमा करना, अपने बगीचे में उगने वाले पौधों में विविधता लाना और रासायनिक उर्वरकों से दूर रहना ये सभी चीजें हैं जो मिट्टी की विविधता को बढ़ावा देंगी। यह बिना कहे चला जाता है कि जब आप कर सकते हैं, तो आपको सुपरमार्केट की अलमारियों से जैविक भोजन भी लेना चाहिए।

    अगर हम सभी घर में मिट्टी के उपचार के तरीके में छोटे-छोटे बदलाव करते हैं, तो हम समूह स्तर पर बदलाव को प्रोत्साहित करेंगे – जहां यह सबसे ज्यादा मायने रखता है। और यह उपभोक्ताओं और उत्पादकों के लिए फायदेमंद है; यदि किसान खाद और नियमित फसल चक्र के साथ जैविक रूप से फसल उगाते हैं, तो उनकी मिट्टी कार्बन के भंडारण में लगभग 25% अधिक कुशल होगी। कमाओ, जीतो।